अब आप सिर्फ दो घंटे में पेट्रोल पंप लगा सकते हैं। इसे पोर्टेबल पेट्रोल पंप का नाम दिया गया है। दो घंटे में आप इस पेट्रोल पंप को हटा भी सकते हैं। 90 लाख रुपये में आप पोर्टेबल पेट्रोल पंप का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। पोर्टेबल पेट्रोल पंप की तकनीक को पेट्रोलियम मंत्रालय ने अपनी मंजूरी दे दी है।

पोर्टेबल पेट्रोल पंप की तकनीक को विकसित करने वाली कंपनी एलिंज ग्रुप बुधवार को इसकी औपचारिक घोषणा करने जा रही हैं।

portable gasoline pumps in just 2 hours and 90 Lac Ruppes Only

पोर्टेबल पंप से पेट्रोल के साथ डीजल, गैस, मिट्टी के तेल सब कुछ मिलेंगे। इस पेट्रोल पंप की क्षमता 9000 से 35,000 लीटर होगी।

इस पेट्रोल पंप को गांव व पहाड़ी इलाके कहीं भी लगाए जा सकते हैं। कंपनी के रिजनल डेवलेपमेंट मैनेजर पी. भट ने बताया कि इस तकनीक को चेक कंपनी पेट्रोकार्ड के साथ मिलकर विकसित किया गया है। पिछले 8 सालों से इस तकनीक पर काम किया जा रहा था। इन काम में पेट्रोलियम कंपनियों के साथ भी विचार-विमर्श किया गया।

पोर्टेबल पेट्रोल पंप के तीन मॉडल होंगे। पहले मॉडल वाले के लिए 90 लाख रुपये खर्च करने होंगे।

दूसरे मॉडल के लिए 1 करोड़ रुपये तो तीसरे के लिए 1.2 करोड़ रुपये खर्च होंगे। कंपनी डीलर नियुक्त करेगी। राज्य के स्थानीय निकाय की इजाजत से किसी भी जगह पर पोर्टेबल पंप लगाए जा सकते है।

भट ने बताया कि सबसे पहले उत्तर प्रदेश की 2000 जगहों पर पोर्टेबल पंप लगाने की योजना है। कंपनी इस काम के लिए डीलरशीप देगी। डीलर को राज्य सरकार की तरफ से लाइसेंस दिए जाएंगे।
girjoo.com मे बिज़नस लिस्टिंग कीजिये
अधिक जानकारी के लिए सम्पर्क कीजिये  This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it. 

See More Related News

See More Related Articles

View Exclusive Collection of News...

View All Girjoo.com Listings...